गर्लफ्रेंड धोखा दे तो क्या करे | grilfriend dhokha de to kya kare

जब कोई किसी रिलेशनशिप में होता है तो दोनों ही पार्टनर उस रिलेशनशिप में अपना 100 परसेंट देते है। इस रिलेशन में कोई बड़ा या कोई छोटा नहीं होता दोनों ही एक-दूसरे को सपोर्ट करते है एकल साथ ही सेलिब्रेट करते है। लेकिन जब दोनों में से कोई एक अपना स्वार्थ देखने लगे और रिलेशनशिप झंझट मानने लगे तो रिलेशनशिप ब्रेकअप की स्थित में पहुंच जाता है। 
बहुत बार लड़के रिलेशनशिप को लेकर बहुत ही सीरियस हो जाते है और लड़किया उसको टाइमपास केवल समझती है। इस स्थिति में कुछ समय बाद लड़किया रिलेशनशिप से ब्रेकअप कर लेती है और लड़के बहुत दुःखी हो जाते है और उन्हें लगता है की जीवन में कुछ बचा ही नहीं है। कई बार लड़किया ब्रेकउप नहीं करती और एक रिलेशन में रहने के बावजूत दूसरा रिलेशन बना लेती हैं और जब उनके बॉयफ्रेंड को पता चलता है की उनकी गर्लफ्रेंड धोखा दे रही है। तो वो पूरी तरह से टूट जाते है। 


पुरानी यादो को दिल से निकल दे 

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को दिल से निकलाना चाहते है तो उसके लिए पहले आपको उससे जुडी सभी यादो निकलना होगा। क्योकि जब जब आपको उसकी यादे आएगी तो ये आपको कमजोर कर देगी। 

दुःख को अंदर नहीं रखे 

ब्रेकअप के बाद बहुत लोग दुःख को अंदर ही रखते है और उस दुःख के कारण हमेशा परेशान रहते है। इस दुःख की वजह से ही लोग सदमे में चले जाते है। ऐसे में आपको चाहिए की आप अपने दुःख को बाहर निकले। और अपने मन की बात किसी करीब को बातये। इससे आपका मन हल्का होगा। 

उससे जुडी यादो को ख़त्म करदे 

ऐसी बहुत सी चीज़ होती है जो आपको अपनी गर्लफ्रेंड की याद दिलाती ही खास कर तब जब उससे ब्रेकअप हो जाये। ऐसे में उन चीज़ो को को सभालकर रखना आपके दुःख का कारण बन सकता है। ऐसे में चीज़ो को जलादे या तो फेकदे। 

अकेले न रहे

रिलेशनशिप में धोखा मिलाने के बाद कई लोग अकेला रहना पसंद करते हैं। जबकि यही अकेलापन उसके लिए दुःख का कारण बनता है इसलिए अकेले न रहे। 

सोचने से बचे 

बहुत लोग एक स्थिति के बारे में सोचने लगते है और सोच सोच के रोने लगते है। जबकि इसका कोई फायदा नहीं होता है। जो हो गया सो हो गया अब उसके लिए आँसू बहने से क्या और दिल को दुखने से कोई फायदा नहीं है। 

Post a Comment

0 Comments